लोकसभा चुनाव को लेकर कड़ी निगरानी, 2 लाख से अधिक की शराब पकड़ी

 

डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट के निर्देशानुसार लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को देखते हुए जिले के सीमावर्ती प्रमुख स्थानों पर स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी) का कड़ा पहरा बिठा दिया गया है। इसके साथ ही जिले के भीतर भी उड़न दस्तों (एफएसटी) एवं वीडियो सर्विलांस टीमों (वीएसटी) के द्वारा निरंतर निगरानी रखे जाने के लिए सक्रियता बढाई गई है। जिसके परिणामस्वरूप गत रात्रि को अयांरखाल-बूढ़ाकेदार मार्ग पर एसएसटी द्वारा अवैध रूप से ले जायी जा रही 25 पेटी अवैध शराब से भरे वाहन को पकड़ा गया है। बरामद शराब की कीमत दो लाख रूपये से अधिक आंकी गई है।
चुनाव के दौरान अवैध रूप से नकदी, उपहार की वस्तुएं, अवैध नशीले पदार्थ व अन्य प्रकार की अवैध व संदेहास्पद सामग्री पर निगरानी रखने के लिए जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रमुख प्रवेश मार्गों पर 20 एसएसटी चैकपोस्ट स्थापित की गई है। इसके साथ ही जिले के भीतर 18 उड़नदस्ते भी निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं। इन सर्विलांस टीमों की प्रत्येक कार्रवाई की नियमित रूप से वीडियोग्राफी करने के साथ ही विभिन्न प्रकार की चुनावी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 06 वीडियो सर्विलांस टीमें भी तैनात कर दी गई हैं। चिन्यालीसौड़ एअरपोर्ट पर भी एक निगरानी दस्ता तैनात किया गया है। डीएम ने इन सर्विलांस टीमों की कार्रवाईयों व मूवमेंट पर जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत नियंत्रण कक्ष से भी निरंतर नजर रखे जाने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते सर्विलांस टीमों द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर चौबींसों घंटे वाहनों की सघन तलाशी लेने के साथ ही संदिग्ध वस्तुओं के परिवहन को रोकने के लिए तेजी से कार्रवाई की जा रही है।
जिले में सर्विलांस टीमों की कार्रवाई के चलते गत रात्रि अयांरखाल-बूढ़ाकेदार मार्ग पर कमद के निकट अयांरखाल में सत्येन्द्र राणा के नेतृत्व में तैनात एसएसटी टीम ने 25 पेटी अवैध शराब से भरे एक महिन्द्रा बुलेरों वाहन को पकड़ कर आबकारी विभाग के सुपुर्द किया।
प्रभारी आबकारी अधिकारी नितिन कुमार शर्मा ने बताया कि आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह ने विभागीय टीम के साथ रात्रि में ही मौके पर पहॅुंचकर वाहन को सीज करने के साथ ही वाहन चालक वीरेन्द्र सिंह पुत्र गंगा सिंह निवासी आगर, पटवारी क्षेत्र थाती जिला टिहरी गढवाल तथा बिजेन्द्र सिंह पुत्र देवचंद निवासी निवालगांव, पटवारी क्षेत्र थाती जिला टिहरी गढवाल को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आबकारी अधिनियम 1910 की धारा 62/72 (2) के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *