सांसद की अधिकारियों को सड़कों की दशा सुधारने की हिदायत, बोली यह स्थिति उचित नही,दिसम्बर तक कार्य पूर्ण करें

 

टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक लेकर जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधीन निर्माणाधीन सड़कों का काम हर हाल में दिसंबर माह तक पूरा करने की हिदायत देते हुए कहा है कि इसकी हर सप्ताह समीक्षा की जाएगी। उन्होंने सीमा सड़क संगठन को गंगोत्री राजमार्ग की दशा सुधारने के निर्देश देने के साथ ही बीएसएनल को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने को कहा है। सांसद ने भारत संचार निगम लि. के द्वारा मोबाईल टॉवरों की स्थापना व संचालन में उदासीनता बरते जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए जिले में संचार सेवाआों को दुरस्त करने और दूरस्थ क्षेत्रों में टावरों की स्थापना का कार्य तेजी से करने की अपेक्षा की। पीएमजीएसवाई की सड़कों के निर्माण की समीक्षा करते हुए सांसद ने कहा कि सड़कों के निर्माण में देरी होने से कई क्षेत्र सड़क सुविधाओं से वंचित चले आ रहे हैं। यह स्थिति उचित नहीं है। अधिकारी इसे गंभीरता से लें। उन्होंने सड़कों के निर्माण में वन भूमि से संबंधित अड़चनों का अविलंब निस्तारण करने और निर्माणाधीन सड़कों का काम दिसंबर माह तक पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन कार्यों की प्रगति की संबंधित अभियंता हर सप्ताह रिपोर्ट दें।
सांसद ने उप जिला अस्पताल पुरोला में एक्स-रे मशीन की मरम्मत का काम तुरंत करने के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं को दुरस्त किए जाने और आयुष्मान योजना के कार्ड बनाए जाने हेतु कैम्प लगाए जाने की अपेक्षा भी की। उन्होंने गंगोेत्री राजमार्ग पर जगह-जगह पड़े मलवे को हटाने तथा सड़क को सुधारे जाने की बीआरओ से भी अपेक्षा की।सांसद ने बैठक में आवास एवं रोजगार योजनाओं, रा. स्वास्थ्य मिशन, प्रधानमंत्री सिचांई योजना, फसल बीमा, खाद्य सुरक्षा योजना, ग्रामीण विद्युतीकरण, सर्व शिक्षा अभियान, आईसीडीएस सहित केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की प्रगति की भी समीक्षा की।
बैठक में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान, पुरोला दुर्गेश्वर लाल, ब्लॉक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, ब्लॉक प्रमुख डुंडा शैलेन्द्र कोहली, ब्लॉक प्रमुख चिन्यालीसौड़ वंदना,नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
इस मौके पर डीएम अभिषेक रूहेला ने सांसद का स्वागत करते हुए जिले के विकास कार्याे के बारे में जानकारी दी। मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने बैठक में विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों की प्रगति का प्रस्तुतिकरण किया। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों के अलावा बीआरओ व बीएसएनएल के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *