विजिलेंस की कार्यवाही,10 हजार की रिश्वत लेते एक संविदा कर्मी को किया रंगे हाथ गिरफ्तार

 

खबर उधमसिंधनगर जिले से है। यहां विजिलेंस हल्द्वानी की टीम ने एक संविदा कर्मी को 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विजिलेंस की इस कार्यवाही के बाद वहां हड़कंप मच गया।
मिली जानकारी के अनुसार उधमसिंह नगर जिले के जसपुर में आवास विकास कार्यालय में तैनात संविदा कर्मी मुकेश कुमार
जमीन के ट्रांसफर सर्टिफिकेट उपलब्ध कराने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था जिस पर शिकायतकर्ता ने पुलिस की अधिसतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी(विजिलेंस)के कार्यालय में शिकायत पत्र दिया था। शिकायत पत्र में उसने अपने छोटे भाई से आवास विकास रूद्रपुर स्थित जो भूखंड क्रय किया गया था, उसके नामांतरण अपने नाम कराने के लिए गत 23 जनवरी को आवास विकास परिषद जसपुर के कार्यालय में तैनात मुकेश कुमार द्वारा प्रार्थना पत्र प्राप्ति के बाद कार्यालय द्वारा बनाये गये उसके नामांतरण प्रमाण पत्र की केवल प्राप्ति करने के नाम पर दस हजार रुपये की मांग की गई थी। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था और भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता था। इस शिकायत पत्र पर सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी द्वारा जांच करते हुए तत्काल टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपी मुकेश कुमार संविदा कर्मचारी संपत्ति प्रबंध कार्यालय आवास विकास परिषद जसपुर उधम सिंह नगर को शिकायतकर्ता से दस हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

उधर सीओ विजिलेंस हल्द्वानी अनिल मनराल ने बताया कि रिश्वत लेते पकड़े गए कर्मी से
पूछताछ की जा रही है। सीओ श्री मनराल ने यह भी बताया कि जिस बाबू के अधीन उक्त संविदा कर्मी कार्य कर रहा था उसकी भी पड़ताल की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *