सीमांत मुनस्यारी डांकघर में गबन का मामला, चीफ पोस्ट मास्टर को दिया ज्ञापन, दस दिन के भीतर खाताधारकों को भुगतान की मांग

 

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी डाकघर में हुए गबन के मामले में खाता धारकों को भुगतान किए जाने की मांग को लेकर बुधवार को वहां के जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने देहरादून में चीफ पोस्टमास्टर जनरल अमिताभ खर्कवाल से मुलाकात की। पीएमजी को ज्ञापन देते हुए कहा के अगर 10 दिन के भीतर भुगतान नहीं किया जाता है, तो खाताधारकों के साथ पंचायत प्रतिनिधियों को भी आंदोलन करना पड़ेगा। शिकायत में कहा गया है कि डांकघर मुनस्यारी में लाखों रुपए का गबन होने के बाद सैकड़ो खाता धारकों का लाखों रुपए का भुगतान लटका हुआ है।
6 माह पूर्व देहरादून से निदेशक पोस्टल जांच में मुनस्यारी आए थे। उनके आने की भनक लगते है ही खाताधारकों ने उन्हें घेर लिया था। निदेशक के द्वारा आश्वासन दिया गया कि खाता धारकों का भुगतान तीन माह के भीतर कर दिया जाएगा, लेकिन आज 6 माह बीत जाने के बाद भी खाता धारकों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। पोस्टमास्टर जनरल ने बताया कि जिन 62 खाता धारकों के पास जमा किए जाने के प्रमाण थे,उनके मामले में भुगतान की कार्रवाई लंबित है। जिसमें से कुछ भुगतानों के मामले एसपी पिथौरागढ को भेजे गए है।
उन्होने आश्वासन दिया कि भुगतान के मामलों में तेजी लाई जाएगी।
उधर जिला पंचायत सदस्य ने की पोस्टमास्टर जनरल को स्पष्ट रूप से कह दिया है कि 10 दिनों के भीतर कोई परिणाम सामने नहीं आता है तो खाताधारकों को साथ में लेकर निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को पोस्टल डिपार्टमेंट के खिलाफ आंदोलन करना पड़ेगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी पोस्टल डिपार्मेंट उत्तराखंड की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *