विधानसभा अध्यक्ष बाबा बौखनाग देवता मंदिर पहुंची,नौगांव शरदोत्सव मेले में भी किया प्रतिभाग

 

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने नौगांव ब्लॉक के भाटिया गांव पहुँचकर बौखनाग देवता मंदिर में दर्शन किये और देश व प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा बौखनाग के प्रति स्थानीय लोगों के अटूट विश्वास और असीम आस्था को देश-दुनिया ने सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान देखा और महसूस किया है। उन्होंने कहा कि आस्था के इस केन्द्र को विकसित करने के लिए वह अपने स्तर से हर संभव प्रयास करेंगी। इससे पूर्व भाटिया गाँव पहुँचने पर ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष का परंपरागत तरीक़े से भव्य स्वागत किया। ग्रामीणों की यहां स्थित मंदिरों के सौंदर्यीकरण की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का। भरोसा दिया।
इस दौरान एसडीएम बड़कोट मुकेश चंद रमोला, सीओ सुरेंद्र भंडारी, एसओ बड़कोट संतोष कुंवर, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अतोल सिंह रावत, ग्राम प्रधान भाटिया गीता डिमरी, बोख नाग देवता के माली संजय डिमरी, विशालमणि डिमरी एवं गोलू डोभाल समेत अनेक जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे।
उधर रवाईं कृषि एवं सांस्कृतिक शरदोत्सव विकास मेला में पहुँची विधानसभा अध्यक्ष ने द्वितीय दिवस सांस्कृतिक समारोह का विधिवत उद्धघाटन किया और कहा कि यमुनाघाटी की सांस्कृतिक विरासत अत्यंत समृद्ध है, जिसको हमें संजोये रखना होगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में मातृशक्ति सशक्त हो रही है। सरकार के द्वारा महिलाओं के कल्याण और उत्थान के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं । हर जगह महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ा है। इस अवसर पर उत्तराखण्ड बागवानी परिषद के उपाध्यक्ष राजकुमार ने कहा कि यमुना घाटी के कृषक बेहद मेहनती और प्रगतिशील हैं। यहाँ पर खेती, बागवानी के क्षेत्र में काफी संभावनाएं मौजूद है जिसे देखते हुए इन क्षेत्रों में किसानों को प्रोत्साहन देकर नई तकनीको का समावेशन कर युवाओं व महिलाओं को रोजगार देने के लिए प्रभावी तरीक़े से कार्य किया जायेगा। इस मौके पर उन्नतिशील किसान के तौर पर प्रताप राणा, सरदार रावत, मनवीर परमार, जयपाल, दलवीर रावत, सुमित्रा देवी,सोवेन्द सिंह के साथ ही उत्तराखण्ड लोकल रसोई की जमुना देवी, राजमिस्त्री मनवीर और विक्रम सिंह आदि को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में स मौके पर एसडीएम,सीओ बड़कोट, ब्लाक प्रमुख सरोज पंवार, निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष शशिमोहन राणा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सोवेंद्र रावत, अजवीन पंवार, सुलोचना गौड़, आंनदी राणा, मंडल अध्यक्ष नौगांव संदीप असवाल, मीनाक्षी रौंटा एवं मुकेश टम्टा समेत अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *