दीदी-भुली महोत्सव के आयोजन को लेकर बदली है नगर की तस्वीर,आला-अफसरों को जो मिले हैं सभी तैयारियां समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश

 

अगले एक दिन बाद यानि 8 जनवरी को उत्तरकाशी में महिला सशक्तिकरण पर केंद्रित कार्यक्रम दीदी-भुली महोत्सव का आयोजन हो रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। इस कार्यक्रम को लेकर नगर में पिछले एक सप्ताह से अधिकारियों की भाग-दौड़ चल रही है। नगर के प्रवेश से लेकर,मुख्य मार्ग व रामलीला मैदान को संवारा जा रहा है। बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी में पहली मर्तबा किसी कार्यक्रम को लेकर इतनी तैयारी चल रही है। पेंटिंग,पोताई से लेकर सड़कों में गड्ढे भी भर दिए गए हैं। स्वच्छता का खास तौर पर ध्यान रखा जा रहा है। रामलीला मैदान में पांडाल के अलावा सरकारी स्टालों की प्रदर्शनी लगाए जाने की तैयारी भी अंतिम चरण में है। उद्यान,कृषि,मत्स्य जैसे विभाग प्रदर्शनी में विभाग द्वारा संचालित योजनाओं व उत्पादन आदि को मूर्त रूप देने की कवायद में लगे हैं। कुल मिलाकर मुख्यमंत्री के आगमन और यहाँ उनके कार्यक्रम को लेकर तमाम व्यवस्थाएं लगभग फाइनल चरण में हैं।
इस बीच डीएम अभिषेक रुहेला ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की बैठक ली और उन्होंने अधिकारियों को सभी तैयारियां समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व डीएम ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर यहाँ भी अधिकारियों को सभी इंतजाम तय समय मे पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *