राज्य स्थापना दिवस पर न्याय पंचायत के खेल महाकुंभ का मनेरा स्टेडियम में पूर्व मुख्यमंत्री तथा विधायक गंगोत्री ने किया शुभारंभ

 

 

जनपद उत्तरकाशी में राज्य स्थापना के अवसर पर न्याय पंचायत स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ 36 न्याय पंचायतों में हुआ। उत्तरकाशी के मनेरा स्टेडियम में इस प्रतियोगिता का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व राज्यपाल महाराष्ट्र एवं पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार भगत सिंह कोशियारी एवं क्षेत्रीय विधायक सुरेश चैहान ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यायल के छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।
इस मौके पर श्री कोशियारी ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिता में जाकर वह नौजवान किसी प्रशिक्षक को अपना गुरू स्वीकार करता है तो जो उसके अंदर शिष्टाचार एवं अनुशासन को भरते है, शारीरिक और मानसिक मजबूती से उसके भीतर आत्म विश्वास आता है और आगे जाकर वह देश का एक जिम्मेदार नागरिक बनता है। खेल महाकुम्भ का आयोजन सरकार की खेलों के प्रति समपर्ण का परिणाम है। उन्होंने कहा कि यह मंच अपनी प्रतिभा को दिखाने का है जिसका सभी को लाभ उठाना चाहिए।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार विगत वर्षों के भांति इस वर्ष भी ग्रामीण आंचलों में छुपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल महाकुम्भ का आयोजन कर रही है। उन्होंने कहा कि जीवन में खेल व नीति दोनों का बड़ा योगदान है इसलिए हमारे भारत की गुरू शिष्या परम्परा में दोनों का ही समायोजन था जहां न केवल शिष्यों में ज्ञान का आदान-प्रदान था बल्कि शारीरिक सौष्ठव एवं क्रियाशीलता के लिए खेलों का उद्यम भी जिया जाता था। जीवन में धैर्य और अनुशासन से ही व्यक्ति सफल हो पाता है, और खेलों में भी धैर्य और अनुशासन ही जीत की पूंजी है।

इस अवसर पर डीएम अभिषेक रूहेला, पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल, प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, युवा कल्याण अधिकारी विजयप्रताप भण्डारी समेत अन्य जनप्रतिनिधि,अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *