गाँव चलो अभियान, देश के विभिन्न प्रांतों में निवासरत एक ही परिवार पहुंचा गाँव,दिल्ली-देहरादून के अलावा गाँव मे भी बसने की कही बात

 

 

पवित्र लीला बाल वाटिका उत्तरकाशी ने एक परिवार मिलन के तहत गाँव चलो अभियान का तीन दिवसीय सम्मेलन पौडी जिले के ठागर गाँव मे आयोजित किया जिसका उदघाटन भारत सरकार के परमाणु विभाग के भूतपूर्व डायरेक्टर अशोक भट्ट ने किया। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है गांव के विकास के लिए आगे आने का। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को गांव में भी बसने और हर दो साल में गांव के विकास के लिये विभिन्न कार्यक्रम करने की बात कही। डा. मंजु बडोला ने गांव में महिलाओं को स्वयं सहायता समूह के माध्यम से स्वरोजगार के साथ ही इसे आजीविका का माध्यम भी बनाया जाना चाहिए। पवित्र लीला बाल वाटिका के प्रबंधक अजय प्रकाश बडोला ने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में बाहर बसे परिवार के लोगों को एकत्रित करके गांव के विकास के लिए प्रेरित करना है साथ ही जो लोग सेवा निवृत हो चुके हैं उनको दिल्ली-देहरादूनमें अपने मकान बनाने के अलावा गांव में भी मकान बनाकर रहना चाहिए और गांव के विकास पर अपना योगदान देना चाहिए।
उक्त गाँव मे चले तीन दिवसीय सम्मेलन में गांव के सभी लोगों ने भाग लिया। सम्मेलन में गांव से बाहर निवासरत पुणे से सुमीत, आशीष,ओम प्रकाश बडोला, तेज प्रकाश बडोला,मुंबई से श्रीमती रीना बडोला,जयपुर से श्रीमती मीना भट्ट,देहरादून से सुधा बडोला,ऋषिकेश से ज्योति पंवार ने भाग लिया। इस अवसर पर वेद प्रकाश बडोला, शिवाय बडोला प्रियंका, शालिनी, गणेश समेत अन्य भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *