युवक के साथ मारपीट कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

पुलिस ने युवक के साथ मारपीट कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। मृतक के बडे भाई को बर्थ -डे पार्टी में शराब पिलाने को लेकर दोनो मे विवाद हुआ था। आरोपी द्वारा स्कूटी की चाबी से युवक के सर पर वार कर घटना को अजांम दिया था। कोतवाली कैंट देहरादून मे शुक्रवार को शिव चन्द्र साहनी, निवासी इदगाह, प्रकाश नगर, बिंदाल ने थाने में आकर तहरीर दी कि 16 मई को करीब 8.30 से 9.00 बजे विशाल साहनी पुत्र रामस्वरुप ने प्रकाश नगर बिंदाल के पास उनके पुत्र राधेश्याम के साथ मारपीट की तथा उसको मरणासन्न अवस्था में छोड कर मौके से भाग गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों द्वारा हायर सेन्टर रैफर किया गया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। 18 मई को वादी द्वारा बताया गया कि ईलाज के दौरान उनके पुत्र की सिटी न्यूरो स्पाइन हॉस्पिटल, सरस्वती विहार, देहरादून में मृत्यु हो गयी है। जिस पर पुलिस ने अभियोग में धारा 302 की वृद्वि कर दी।
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी हेतु घटनास्थल व उसके आसपास लगे 50 से अधिक सी.सी.टी.वी को देखा गया व स्थानीय मुखबिर तंत्र भी सक्रिय करते हुए आरोपी के सम्बंध में जानकारियां एकत्रित की गई। मुखबिर की सूचना पर घटना को अजांम देने वाले आरोपी विशाल साहनी पुत्र रामस्वरुप साहनी को मलिन बस्ती प्रकाश नगर खुडबुडा से गिरफ्तार किया गया।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मृतक राधेश्याम का भाई राजा उसका दोस्त है। दिनांक 16 मई को आरोपी मृतक के भाई राजा के साथ बर्थडे मनाने के लिए सहस्त्रधारा गया था, जहां उनके द्वारा अपने एक अन्य साथ के साथ शराब पी और फिर राजा को उसके घर छोड दिया। उसी दिन रात्रि करीब 8.30 से 9.00 के बीच राजा का भाई राधेश्याम आरोपी से मिला तथा राजा को शराब पिलाने के सम्बंध में उससे बहस करने लगा, इस बात को लेकर उन दोनो की हाथापाई हो गई और आरोपी ने अपनी स्कूटी की चाबी से राधेशयाम के सर पर वार कर दिया, जिससे राधेश्याम जमीन पर गिर गया और आरोपी घबराकर मौके से भाग गया। राधेश्याम की मृत्यु की सूचना मिलने पर आरोपी बिहार भागने की फिराक में था, पर उससे पूर्व ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहिचान विशाल साहनी पुत्र रामस्वरुप साहनी, निवासी ग्राम भरोली, थाना सिमदी, जिला दरभंगा विहार, हाल निवासी C/O- अमरजीत का मकान, मलिन बस्ती, प्रकाश नगर के पास खुडबुडा, देहरादून उम्र-21 वर्ष के रूप मे हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *