बीस सूत्रीय कार्यक्रम में जिला चौथे स्थान पर,कुछ सुधार की है आवश्यकता : ज्योति प्रसाद गैरोला

 

बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला ने उत्तरकाशी जिले में बीस सूत्रीय कार्यक्रमों की प्रगति और एसडीजी की उपलब्धियों पर संतोष व्यक्त करते हुए जिले के रैंक को और अधिक सुधारने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के साथ ही रोजगार संबर्द्धन, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा गरीबी उन्मूूलन की योजनाओं पर विशेष फोकस करने की अपील की है। उन्होंने विकास कार्यों एवं जन-कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन के मामले में ब्लॉक स्तर पर रैंकिग की व्यवस्था किए जाने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि इससे उन क्षेत्रों को चिन्हित करने में मदद मिलेगी जहां अधिक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है।
बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष ने जिला मुख्यालय पर अधिकारियों की बैठक लेकर बीस सूत्रीय कार्यक्रमों की प्रगति और एसडीजी की उपलब्धियों की समीक्षा की। इस मौके पर अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं का पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए अधिकारियों को दूर-दराज के गांवों तक जाकर आम लोगों को योजनाओं की जानकारी पहुंचाने पर पूरा ध्यान देना होगा। इसके साथ ही योजनाओं के लिए आवेदन करने व स्वीकृति की प्रक्रिया भी आसान बनाई जाय।

श्री गैरोला ने कहा कि बीस सूत्रीय कार्यक्रमों में जिन क्षेत्रों प्रगति कम है उसमें तुरंत सुधार लाएं, अगले दौर में इसकी विशेष समीक्षा होगी।
बैठक में डीएम अभिषेक रूहेला ने जिले में विकास कार्यों को लेकर जानकारी प्रस्तुत करते हुए भरोसा जताया कि जिला प्रदेशभर में बेहतर रैंक हासिल करेगा। बैठक में विधायक गंगोत्री सुरेश सिंह चौहान समेत विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *