नगर निकायों की निर्वाचक नामावली का प्रकाशन 2 फरवरी को,14 नवम्बर से 8 दिसम्बर तक घर-घर जाकर गणना व सर्वेक्षण होगा

 

उत्तरकाशी जिले के नगर निकायों की निर्वाचक नामावलियों का विस्तृत पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी एवं जिला नर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निकाय) अभिषेक रूहेला ने संबंधित अधिकारियों को तय कार्यक्रम के अनुसार उक्त कार्य को समयबद्ध ढंग से पारदर्शिता के साथ संपादित करने और इसके लिए संगणकों व पर्यवेक्षकों की नियुक्ति तुरंत करने के निर्देश दिए हैं।
इस सिलसिले में जिलाधिकारी एवं जिला नर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निकाय) अभिषेक रूहेला ने जिला मुख्यालय पर अधिकारियों की बैठक लेकर बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार जिले की नगरपालिका परिषद बाड़ाहाट, चिन्यालीसौड़ तथा बड़कोट और नगर पंचायत पुरोला व नौगांव की निर्वाचक नामावलियों का विस्तृत पुनरीक्षण किया जाना है। जिसके लिए आगामी 2 से 6 नवंबर तक संगणकों, पर्यवेक्षकों तथा अन्य अधिकारियों की नियुक्ति के बाद 7 से 9 नवंबर तक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। संगणकों द्वारा आगामी 14 नवंबर से 8 दिसंबर 2023 तक घर-घर जाकर गणना और सर्वेक्षण किया जाएगा, जिसके आधार पर 9 से 13 दिसंबर के बीच प्रारूप नामावली तैयार कर इसका प्रकाशन आगामी 8 जनवरी 2024 को कर दिया जाएगा। प्रारूप नामावली पर 9 से 15 जनवरी 2024 तक दावे और आपतित्तयां दाखिल किए जा सकेंगे जिनका 16 से 22 जनवरी के मध्यम निस्तारण कर नगर निकायों की अंतिम निर्वाचक नामावली को आगामी 2 फरवरी 2024 को प्रकाशित कर दिया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि इस काम में देरी और गड़बड़ी को बरदाश्त नहीं किया जाएगा। नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी भी इस काम में पूरा सहयोग करें। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को इस काम के लिए कार्मिकों की नियुक्ति तत्काल करने के साथ ही अन्य जरूरी तैयारियां भी सुनिश्चित करने को कहा है।
बैठक मेें मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार के साथ ही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपजिलाधिकारियों और नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *