सऊदी अरब में फंसे उतरकाशी के इंद्रमणी, भारत लाये जाने को डॉ. प्रदीप भट्ट के पत्र पर मुख्यमंत्री धामी ने विदेश मंत्री एस.जयशंकर को लिखा

 

जिला पंचायत संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रदीप भट्ट ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें उत्ततकाशी जिले के निवासी इंद्रमणी नौटियाल के सऊदी अरब में फंसे होने से संदर्भित एक पत्र प्रेषित किया और अनुरोध किया कि उसे सऊदी अरब से भारत लाया जाए। फलस्वरूप मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री भारत सरकार डॉ. एस.जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में संबंधित को निर्देशित करने को कहा है ताकि इंद्रमणी स्वदेश लौट जाए।
दरअसल उत्ततकाशी जिले की तहसील डुंडा के गोरसाडा गांव का इंद्रमणी नौटियाल 2018 में रोजगार के लिये सऊदी अरब गया जहाँ रियाद सिटी में उसने FIDAK कंपनी में ट्रक ड्राइवर की नौकरी पकड़ ली। इस बीच उसके साथ एक हादसा हो गया। जिस ट्रक को वे चला रहे थे उसका एक्सीडेंट एक तेज रफ्तार से चल रही कार से हो गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। फलस्वरूप ट्रक का बीमा न होने के एवज में उक्त को 10 माह की सजा हो गई। 10 माह की सजा काट रिहा होने के बाद फिडक कंपनी उसे भारत नहीं भेज रही है। कंपनी ने इंद्रमणी का पासपोर्ट अपने पास बंधक कर रखा है। जिस कारण इंद्रमणी भारत नहीं लौट पा रहा है। उसके न लौटने से उसका परिवार आर्थिक संकट से गुजर रहा है। पीड़ित परिवार अपने परिजन की वापसी के लिये शासन, प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *