कीर्ति इंटर कॉलेज आगामी लोकसभा चुनाव मतगणना के लिये प्रस्तावित,डीएम व एसपी समेत निर्वाचन से जुड़े अधिकारियो ने किया निरीक्षण

 

आगामी लोक सभा चुनाव के लिए जिला मुख्यालय स्थित राजकीय आदर्श कीर्ति इंटर कालेज में मतगणना केन्द्र स्थापित किया जाना प्रस्तावित है। डीएम डा. मेहरबान सिंह बिष्ट ने एसपी अर्पण यदुवंशी एवं अन्य अधिकारियों के साथ प्रस्तावित मतगणना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं एवं सुरक्षा उपायों को लेकर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
उत्तरकाशी जिले में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पुरोला, यमुनोत्री व गंगोत्री के मतों की गणना इसी विद्यालय के परिसर में स्थित तीन अलग-अलग भवनों में कराये जाने का प्रस्ताव है। इस मौके पर डीएम ने चुनाव आयोग के द्वारा तय मानकों एवं दिशा-निर्देशों के अनुसार ईवीएम संग्रहण, स्ट्रॉग रूम की स्थापना, मतगणना व्यवस्था तथा सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि गणना केन्द्रों पर सीसीटीवी की निरंतर निगरानी की व्यवस्था करने के साथ ही मतगणना एजेंटों के लिए तय स्थान व सीमा तक पहॅुंच उपलब्ध कराने के लिए भी उपयुक्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने प्रस्तावित मतगणना केन्द्र में चुनाव आयोग के मानकों व निर्देशों के अनुरूप सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का प्राविधान रखे जाने के निर्देश देते हुए मौके पर जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार तीनों मतगणना केन्द्रों का ले-आउट को आज ही अंतिम रूप देने को कहा। डीएम ने बताया कि अंतिम रूप से प्रस्ताविपत ले-आउट को मंगलवार को चुनाव आयोग की मंजूरी के लिए भेज दिया जाएगा।
इस दौरान सीडीओ जय किसान,एडीएम रजा अब्बास,एसडीएम बृजेश कुमार तिवारी,मुकेश चंद रमोला, नवाजिश खलीक, सीओ प्रशांत कुमार सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *