स्वास्थ्य मंत्री ने 93 नर्सिंग अधिकारियों को बांटे नियुक्ति पत्र,बोले स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग, वार्ड बॉय समेत विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां होंगी

 

देश के चिकित्सा स्वास्थ्य व विद्यालयी शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उत्तरकाशी जिले में नवनियुक्त 93 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग, वार्ड ब्वाय, तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएंगी। चिन्यालीसौड़ में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने पर सरकार विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि जनपद उत्तरकाशी के नर्सिंग अधिकारियों के पदों सहित प्रदेश में रिक्त 3 हजार नर्सिंग पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। नर्सिंग अधिकारियों के पद पर शत-प्रतिशत उत्तराखंड के मूल-निवासियों को नियुक्ति दी गयी है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर गंगोत्री हाइवे पर चारधाम यात्रा के लिए उपजिला अस्पताल स्थापित करने सहित भटवाड़ी तथा चिन्यालीसौड़ में उप जिला अस्पताल खोलने के लिए सीएमओ को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले नर्सिंग अधिकारियों को बधाई दी।
इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, ब्लॉक प्रमुख भटवाडी विनीता रावत,चिन्यालीसौड़ वंदना सोनी,डुंडा शैलेन्द्र कोहली,सीडीओ जय किशन,एसडीएम चतर सिंह चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर.सी.एस. पंवार समेत अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *