सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकलना सरकार की पहली प्राथमिकता: वी.के. सिंह

 

केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (रिटा.) वी.के. सिंह ने सिलक्यारा टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन एवं ऑगर मशीन से ड्रिलिंग की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। जनरल सिंह ने अधिकारियों की बैठक लेकर रेस्क्यू अभियान की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि टनल में फंसे मजदूरों को निकालना सरकार की पहली प्राथमिकता है। टनल बिशेषज्ञों के अंतरराष्ट्रीय संगठन और विशिष्ट प्रकृति के रेस्क्यू कार्यों में उच्चतम कोटि की दक्षता व अनुभव रखने वाले संगठनों व विशेषज्ञों से भी लगातार सलाह मशविरा किया जा रहा है। सरकार मज़दूरों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिये हर संभव प्रयास कर रही है और वैकल्पिक रणनीति भी तैयार रखी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रेस्क्यू अभियान में उल्लेखनीय और सराहनीय सहयोग कर रही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अभियान जल्द कामयाबी के साथ से संपन्न हो जाएगा।
इस दौरान सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के सचिव अनुराग जैन, चीफ इंजीनियर राहुल गुप्ता, उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, डीएम अभिषेक रूहेला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, टनल रेस्क्यू प्रभारी कर्नल दीपक पाटिल एनएचआईडीसीएल के अधिशासी निदेशक संदीप सुधेरा और निदेशक अंशु मनीष खलको उपस्थित रहे।

ब्रेकिंग : सिलक्यारा अपडेट/ अच्छी खबर

सुरंग में आगर मशीन की सेटिंग हो जाने के उपरांत सुरंग के भीतर जमा मलवे में ड्रिलिंग शुरू हो चुकी है। इसमें 6 मीटर लंबे एक पाइप की ड्रिलिंग पूरी होने के बाद दूसरे पाइप की ड्रिलिंग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *