एक ये भी जिला पंचायत सदस्य हैं जो विद्यार्थियों को उनके करियर के लिये सामुदायिक पुस्तकालय व संडे क्लास में जुड़ने का कर रहे आह्वान

 

पिथौरागड़ जिले के सीमांत मुनस्यारी व धारचूला में जिला पंचायत सदस्य जगत सिंह मर्तोलिया विद्यार्थियों में शिक्षा और भविष्य में करियर को लेकर एक बेहतर प्रयास में लगे हैं। उनके द्वारा इलाके में स्थित स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को जिला पंचायत सदस्य पुरुस्कार देकर सम्मानित करने का कार्य निरंतर जारी है। बच्चा चाहे पहली में पढ़ने वाला हो या फिर 12वीं में अपने स्कूल में सर्वोत्तम अंक लाने वाले बच्चों को वे प्रशस्ति पत्र व एक डिक्सनरी देकर सम्मानित करते आ रहे हैं। उनके द्वारा जिला पंचायत के बजट से इलाके में सामुदायिक पुस्तकालय की अवधारणा रखी गई। वे विद्यार्थियों से प्रतियोगी परीक्षाओं व रोजगार की तैयारी आदि के लिये सामुदायिक पुस्तकालय में आने की अपील भी कर रहे हैं।

इधर जिला पंचायत सदस्य श्री मर्तोलिया ने कहा कि सामुदायिक पुस्तकालय की ओर से भी हर वर्ष विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम सभी विद्यार्थियों के विद्यालय में सामुदायिक पुस्तकालय तथा संडे क्लॉस से जुड़ने का आवाहन कर रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि सामुदायिक पुस्तकालय एक दिन क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *