लौह पुरूष पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई

 

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती को जिलेभर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। कलेक्ट्रेट में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर उपस्थित लोगों को राष्ट्र की एकता, अखंडता ओर सुरक्षा को बनाए रखने की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम में विधायक गंगोत्री सुरेश चौहान, जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राणा, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
इधर एकता दिवस पर युवा कल्याण विभाग के सौजन्य से खेल स्टेडियम मनेरा में रन फार यूनिटी क्रास कंट्री दौड़ का आयोजन किया गया। ओपन बालक वर्ग में रोहित राणा ने प्रथम, राहुल राणा ने द्वितीय तथा विष्णुपाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वही ओपन बालिका वर्ग में भूमिका प्रथम, भावना द्वितीय तथा दीपिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अण्डर 17 बालक वर्ग में ऋषभ नौटियाल ने प्रथम, ऋषभ सिंह ने द्वितीय तथा आकाश ने तृतीय प्राप्त किया। जबकि अण्डर 17 बालिका वर्ग में खुशीपाल ने प्रथम, दिव्यांशी ने द्वितीय तथा अंशिका चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने विजेता धावकों को पुरस्कार वितरित किये। कार्यक्रम में जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी समेत अन्य मौजूद रहे।
उधर जिले के सभी तहसीलों, विकासखंडों और जिलास्तरीय कार्यालयों में राष्ट्रीय एकता दिवस का कार्यक्रमों का आयोजन कर राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ ली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *