सड़क नहीं तो वोट नहीं, एक सप्ताह के भीतर सड़क निर्माण कार्य शुरू न हुआ तो लोकसभा चुनाव का होगा बहिष्कार, डीएम को सौंपा मांग पत्र

 

उत्तरकाशी जिले के ब्लॉक चिन्यालीसौड़ अंतर्गत ग्राम तिलपड से उलण तक के 5 किलोमीटर निर्माणधीन सड़क के निर्माण कार्य को बंद किये जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है। सड़क निर्माण बंद किये जाने से नाराज इलाके के ग्रामीणों ने सड़क नहीं तो वोट नहीं यानि लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की है। इस सिलसिले में आज इलाके के ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों ने डीएम उत्तरकाशी को ज्ञापन देकर मांग रखी है कि यदि सात दिन के अंदर सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया तो लोकसभा चुनाव का वे बहिष्कार करेंगे।
डीएम को संबोधित ज्ञापन में बताया गया है कि उक्त मोटर मार्ग 9 किलोमीटर स्वीकृत है जिसमे प्रथम चरण में 5 किलोमीटर निर्माणधीन मार्ग के कार्य को कार्यदायी संस्था लोनिवि व ठेकेदार द्वारा 200 मीटर पूर्व ही बंद कर दिया गया है। जबकि शेष 4 किलोमीटर मार्ग की डीपीआर शासन में लंबे समय से लंबित है।
ग्राम उलण,बज्यूडा,पिठ्यानी,गमरी के ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि सड़क निर्माण न होने से इलाके के आधा दर्जन से अधिक गावों के ग्रामीणों को अपने तहसील मुख्यालय में आने के लिये करीब 7 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण बंद होने को लेकर लोक निर्माण विभाग चिन्यालीसौड़ को दोषी ठहराया है।लिहाजा अब प्रशासन को ज्ञापन देकर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार की बात की है।
डीएम को ज्ञापन सौंपने वाले ग्रामीण शिष्टमंडल में प्रधान गमरी विकास कुमार, प्रधान चमियारी सुशील जोगेले, क्षेत्र पंचायत सदस्य चमियारी प्रवीण कुमार प्रधान रौंतल नवीन कुमार, पूर्व प्रधान गमरी,क्षेत्र पंचायत सदस्य जयप्रकाश मिश्रा, सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल राणा,राम रतन सिंह राणा, अर्जुन सिंह राणा गिरवीर सिंह पंवार, मनीष पंवार बुधीराम नौटियाल, मस्तराम नौटियाल, सुनील नौटियाल संदीप सिंह, प्रमोद सिंह राणा, विकेश पंवार, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *