मेरी माटी मेरा देश,ग्रामों से एकत्र मिट्टी कलश को विधायक सुरेश चौहान समेत अन्य ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 

आजादी के अमृत महोत्सव मेरी माटी मेरा देश, कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जिला कार्यालय परिसर से प्रत्येक ग्राम पंचायातों से एकत्रित किये गये मिट्टी कलश को राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिए गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान के अलावा डीएम अभिषेक रूहेला, प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत द्वारा हरी झंडी दिखाकर कलश को राज्य स्तरीय कार्यक्रम देहरादून के लिए रवाना किया गया। इससे पूर्व जनपद के सभी 508 ग्राम पंचायतों की मिट्टी को प्रत्येक विकासखण्ड स्तर पर एकत्रित किया गया जहां से उन्हे कलश में भरकर जनपद स्तर के लिए रवाना किया गया था। राज्य स्तर पर संस्कृति विभाग के प्रेक्षागृह में 28 एवं 29 अक्टूबर 2023 को सम्मान के साथ जनपदों से आये कलशों को एकत्रित कर 30 अक्टूबर को जनपदों के कलशों को राष्ट्रीय स्तर नई दिल्ली के लिये रवाना किया जायेगा। शहीदों की मिट्टी से भरे कलशों को राज्य स्तर पर पहुंचाने की व्यवस्था युवा कल्याण विभाग के द्वारा प्रत्येक विकासखण्ड से एक-एक युवक मंगल दल के पदाधिकारी तथा नगर क्षेत्र से प्रा0र0द0 स्वयं सेवकों की व्यवस्था की गई, जो कलश को राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाएंगे।
इस मौके पर विधायक सुरेश चौहान ने कहा कि सरकार राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायतों से मिट्टी एकत्रित कर राष्ट्रीय स्तर नई दिल्ली में इसकी वाटिका बनायी जायेगी। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य एवं जनपद में प्रत्येक ग्राम पंचायतों से सैनिक सरहदों पर देश सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के सम्मान के लिए कार्य कर रही है।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका शिव कुमार चौहान समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *