यहाँ डीएम बोले प्रगति न दिखाने वाले विभागों की धनराशि वापस लेकर अन्य विभागों को दे दी जाएगी,बगैर अनुमति के मुख्यालय छोड़ने वाले अधिकारियों के विरुद्ध सेवा में व्यवधान की संस्तुति होगी

 

 

डीएम उत्तरकाशी अभिषेक रूहेला ने जिला योजना की मदों में स्वीकृत धनराशि का समय से सदुपयोग सुनिश्चित करने की हिदायत देते हुए कहा है कि सभी विभाग निर्माण कार्यों की प्रगति का ब्यौरा फोटोग्राफ्स सहित एक सप्ताह में प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि तय समय में अपेक्षित प्रगति न दिखाने वाले विभागों से धनराशि वापस लेकर अन्य विभागों को दे दी जाएगी।
विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा के दौरान डीएम ने अनधिकृत रूप से मुख्यालय छोड़ने वाले अधिकारियों को चेतावनी निर्गत करने के निर्देश देते हुए कहा कि सक्षम स्तर से पूर्वानुमति के बिना मुख्यालय से बाहर जाने पर संबंधित के विरूद्ध सेवा में व्यवधान की संस्तुति की जाएगी। डीएम ने लोक निर्माण, सिंचाई, वन, पर्यटन आदि विभागों को जिला योजना की मदों में स्वीकृत योजनाओं को समय से पूरा करने पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी।आजीविका संवर्द्धन की योजनाओं पर भी विशेष फोकस किए जाने की अपेक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी भी इन कार्यों की समीक्षा करेंगे।
समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जय किशन , मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ. डी. के.तिवारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *