पौराणिक बाड़ाहाट का थौलु(मेला) हमारी धार्मिक व सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक : सुरेश चौहान

 

उत्तरकाशी के माघ मेला उदघाटन पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेश चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तरकाशी का माघ मेला पौराणिक होने के साथ ही हमारी सांस्कृतिक एवं धार्मिक विरासत का प्रतीक है। उन्होंने मेले के पारंपरिक स्वरूप को बनाये रखने के लिए व इसको संरक्षित रखने के लिये सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।
विधायक श्री चौहान ने मेले के उदघाटन के मौके पर जुटे जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 22 जनवरी को देश मे एक और दिवाली मनाने का समय नजदीक आ रहा है। इस दिन अयोध्या में भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है जिसका देशवासियों को बेसब्री से इंतजार है। उन्होंने जनपदवासियों से इस शुभ अवसर पर दीप प्रज्वलन कर हर्ष और उल्लास को अभिव्यक्त करने का आह्वान किया। उन्होंने माघ मेला पंडाल जो कि उत्तरकाशी का राम मंच भी है से यह भी कहा कि राम मंदिर बनने से अब आम आम लोगों की आकांक्षा पूर्ण होने जा रही है।
विधायक श्री चौहान ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में जिले में तेजी से विकास के काम हो रहे हैं। सड़कों और स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ किया जा रहा है। दूर-दराज के क्षेत्रों तक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उल्लेखनीय काम हो रहे हैं। उन्होंने कहस की आम लोगों को सरकार के इन प्रयासों का पूरा लाभ उठाना चाहिए और विकास के कामों में एकजुट हो सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *